Facebook page se paise kaise kamaye ? 4 आसान तरीके

Facebook page se paise kaise kamaye ? 4 आसान तरीके

Facebook page se paise kaise kamaye  आज के इस आर्टिकल में मै बताऊंगा फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए ? किस तरह आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते इस आर्टिकल में आपको बताऊंगा तीन सुपर ट्रिक जिस को यूज करके आप फेसबुक पर से बहुत अच्छा earning कर सकते हैं।

[caption id="attachment_981" align="aligncenter" width="300"]Facebook page se paise kaise kamaye Facebook page se paise kaise kamaye[/caption]

facebook page banakar paise kaise kamaye


अगर आपके पास फेसबुक पेज है तो भी आप इस article को पूरा read कर सकते हैं अगर आपके पास फेसबुक पेज नहीं है तो मैंने इस टॉपिक पर एक आर्टिकल लिख चुका हूं आप read कर के फेसबुक पेज बना सकते हैं।

Also read- tiktok account kaise delete kare

तो आज के इस आर्टिकल में बात करेंगे फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए आप किस तरह से Facebook page se paise kaise kamaye पैसा कमा सकते तो मैं आपको इस आर्टिकल में सिंपल से 4 तरीके बताने वाला हूं Facebook page se paise kaise kamaye जो हंड्रेड परसेंट वर्किंग है।

अगर आप इनको फॉलो करेंगे तो आप बहुत ही इजी ली ऑनलाइन अर्निंग कर सकते ऑनलाइन अर्निंग करने के बहुत सारे तरीके है जैसे- युटुब के थ्रू फेसबुक के थ्रू और ब्लॉगिंग के थ्रू आप काफी ऐसे तरीके जिन को यूज करके आप ऑनलाइन अर्निंग कर सकते लेकिन मैं इस आर्टिकल में सिर्फ और सिर्फ बात करने वाला हूं फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए किस तरह से आप पैसे कमा सकते हैं।

 

Facebook page se paise kaise kamaye ?facebook se paise kamane ka tarika|


facebook se paise kamaye किस तरह से आप फेसबुक पेज बनाकर पैसे कैसे कमाए किस तरह से facebook page से ऑनलाइन अर्निंग कर सकते हैं अगर आपके पास फेसबुक पेज है या फिर आपके पास फेसबुक ग्रुप है तो उसमें कम से कम 2 से 3 हजार मेंबर होनी चाहिए या आपके फॉलोवर्स होने चाहिए अगर अपके पास फेसबुक पेज इतने follower हैं।तो आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

 

affiliate marketing


1) आपको पहला तरीका सजेस्ट करने वाला हूं वह है affiliate marketing जो कि मैं खुद भी करता हूं

तो दोस्तों affiliate marketing बहुत ही सिंपल हैं आपको सिंपल अपना ऐमजॉन पर जाकर affiliate अकाउंट बनाना हैं।

अगर आपके पास फेसबुक पेज है तो वहां से आपको किसी भी प्रोडक्ट का लिंक जैसे कि अगर आपका फेसबुक पेज टेक्निकल या एजुकेशन में है तो वहां से आप कोई भी कैमरा ट्राइपॉड या फिर book किसी भी product का लिंक कॉपी करके आप अपने ग्रुप में शेयर कर सकते हैं तो वहां से जो भी आपके फॉलोवर्स लिंक पर क्लिक करके कुछ भी समान खरीदते हैं तो आपको कमीशन मिलेगा।

जिससे आप काफी अच्छी खासी earning कर सकते हो अब बात करते हैं Facebook page se paise kaise kamaye फेसबुक पेज जो लोग न्यू क्रिएट किए हैं तो वो भी affiliate marketing के थ्रो पैसे कमा सकते हैं ।

 

फेसबुक ads के थ्रो लेकिन इसमें आपको थोड़ा पैसे खर्च करने पड़ेंगे लेकिन आपको बहुत फास्ट रिजल्ट मिलेगा फेसबुक एड्स के थ्रो आप जिस product को प्रमोट करेगें वो पक्का बिकेगा क्योंकी फेसबुक आपके फोन को ट्रैक करता हैं।

 

फेसबुक उस यूजर को अपका ads दिखाएगा जिसे आप के product में intrest हैं वह खरीदना चाहता होगा फेसबुक के थ्रो आपके पेज में followers भी बढ़ेंगे और sale भी होगी आपको किसी ऐसे product को प्रमोट करना हैं जिसमें कमीशन ज्यादा हों।

 

sponsorship


2 ) sponsorship तो अगर आपके फेसबुक पर ट्वेंटी थ्री थाउजेंड फॉलोअर हैं या इससे ज्यादा हैं तो आप किसी भी कंपनी से किसी भी ब्रांड से स्पॉन्सरशिप ले सकते हो और वहां से भी आपको अच्छा -अच्छा amount of money आपको मिल जाएगा ।

अपने देखो जो बड़े-बड़े एक्टर लोग हैं वह भी किसी भी ब्रांड का प्रोडक्ट लेकर उनको प्रमोट करते हैं तो उसके बदले में उनको क्या मिलता हैं उन सब को मिलता हैं अमाउंट ऑफ मनी प्रोवाइडर कंपनी की तरफ से तो इसी तरह से अगर आप के पास भी ज्यादा फॉलोअर हैं फेसबुक पेज पर तो आप पेड़ स्पॉन्सरशिप भी ले सकते हैं।

 

फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए


3) बात करते तीसरे पेड़ प्रमोशन की जी हां दोस्तों अगर आपके पास फेसबुक ग्रुप है जिसमें बहुत सारे लॉट्स ऑफ़ मेंबर हैं

आपके फेसबुक पेज पर तो वहां से आप आपने देखा होगा कुछ ब्लॉगर या फिर कुछ channel youtube पर से जो न्यू creator होता है

वह भी अपने चैनल को अपने Blog को प्रमोट करने के लिए ऐसे फेसबुक पेज के साथ में कनेक्ट हो जाते हैं अपने यूट्यूब चैनल को या ब्लॉग को प्रमोट करने के लिए तो वहां से भी आपको अच्छा पैसा मिल सकता है ।

वहां से आप earning कर सकते हैं आप उस बंदे के युटुब चैनल को उससे बात करके अपने फेसबुक पेज के थ्रू प्रमोट कर सकते हैं। आपके जो भी followers उसके यूट्यूब चैनल को जाकर वहां पर सब्सक्राइब करेंगे उसको भी फायदा होगा आपको भी बेनिफिट मिलेगा

और आपका कोई भी कोई भी है तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बताएं कितने मिलते एक्स वीडियो

 

monetization se Facebook page se paise kaise kamaye?


4) अब बात करते सबसे लास्ट और न्यू तरीके की जो अभी-अभी फेसबुक ने सुरु किया है फेसबुक monetization जी हां अब आप अपने फेसबुक पेज को monetize कर सकते हैं।

 

Instant आर्टिकल के थ्रो या फिर वीडियो अपलोड करके instant आर्टिकल में अपके पास एक वेबसाइट होनी चाहिए जिसमें आप आर्टिकल डालते हैं अगर आप के पास content वेबसाइट हैं

 

और आप उसमें रेगुलर पोस्ट डालते हैं और उस पोस्ट को फेसबुक में शेयर करते हैं तो आप उसे instant articleके थ्रो monetize करके पैसे कमा सकते हैं। दूसरा तरीका है वीडियो अपलोड करके अपने पेज को monetize कर सकते हैं बिल्कुल youtube की तरह

 

तो दोस्तों मै उम्मीद करता अपको समझ आ गया होगा कि facebook page banakar paise kaise kamaye दोस्तों इस article को अपने दोस्तो के साथ जरूर share करें।